बीमार वृद्ध महिला से गले मिलने आया लंगूर, पास खड़े लोगों ने जोड़े हाथ, वीडियो वायरल

viral video

कई बार हम कुछ ऐसा काम करते है, जिसके प्रतिफल कि हम चिंता नहीं करते हैं,लेकिन जाने अनजाने में कई लोग हमारे इस काम को इस कदर महत्व देते हैं कि जब उसका एहसास हमें होता है तो हमारी आंख श्रद्धा पूर्वक उसके पास सामने खुद ही झुक जाती है। ऐसा ही कुछ एक वायरल वीडियो में दिखाया जा रहा है।

वैसे तो सोशल मीडिया पर काफी वीडियो है ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद हमें काफी आश्चर्य होता है तथा उसी के सर्वर वीडियो हमारे दिल को स्पर्श कर के चला जाता है ऐसा ही एक वीडियो आईएएस अधिकारी अवनीश शरण जी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि एक वृद्ध महिला बिस्तर पर लेटी हुई है और एक लंगूर आकर उसके गले लग कर रो रहा है वही पास खड़ी एक महिला सारी बातों को समझते अपनी भावनाओं को कंट्रोल नहीं कर पा रही है और भावविभोर होकर हाथ जोड़कर उस सीन को देख रही है।

वैसे तो यह वीडियो कहां का है लोगों को अभी तक पता नहीं चल पाया है परंतु मीडिया के अनुसार यह मामला राजस्थान के जोधपुर जिले का है और यह घटना इस साल की नहीं बल्कि पिछले साल की है।

वही अवनीश शरण जी का कहना है कि उस लंगूर का वहां आकर उस महिला के गले लग कर रोने का कारण यह है कि वह महिला रोज सुबह टहलने जाते समय रोटियों को इन बंदरों के झुंड को दिया करती थी अतः बीमार होने की वजह से जब वह 2 दिन रोटी नहीं देने गई तो उस बंदर को उसका हाल जानने की उत्सुकता हुई और वह उसके घर आकर वहां का हाल देकर उनसे गले लगा कर रोने लगा ।

इस हृदयस्पर्शी वीडियो को काफी लोगों ने देखा पसंद किया तथा अपनी प्रतिक्रिया भेजा है कि एक यूजर का कहना है कि ” सच जानवरों के अंदर भी वही भावना होती है जो कि एक इंसानों के मन में होती है ” वही दूसरे यूजर ने लिखा ” सच इतना फिक्र तो इंसान भी अपने साथ रहने वाले लोगों की नहीं करता जितना एक जानवर ने उस वृद्ध महिला के संग किया ” इस प्रकार काफी लोगों ने कमेंट सेक्शन में उस बंदर के इस कार्य की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top