आपस में भिड़े दो सांप तो हारने वाले को मिली भयानक मौत

two snakes fighting each other

दुनिया में सबसे जहरीला जानवर अगर किसी को माना जाता है तो वह सांप को अपने विशेष इंसान और बेजुबान दोनों को ही मौत के कुएं तक पहुंचा देते है। ऐसे में इससे कौन नहीं दूर रहना चाहेगा लेकिन फिर भी इनसे कभी ना कभी आमना सामना हो ही जाता है। यह भी कभी भोजन की तलाश में तो कभी सुरक्षित और गर्म जगह को ढूंढते हुए। ऐसी जगह पर पहुंच जाते हैं जहां उनका सामना इंसानों से हो जाता है। जुबान से और अगर इन्हें खुद के लिए खतरा महसूस होता है तो अपनी जान का इस्तेमाल करते हुए लोगों को मार देते हैं। सांप से ही जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। सांप को रेस्क्यू किया गया ऐसा भयानक रूप देखने को मिला कि हर कोई चौक गया।

वायरल हो रही है वीडियो में आप देख सकते हैं एक गांव में कोबरा सांप को देखा गया। जैसा कि सबको पता है कोबरा बेहद ही जहरीला होता है। ऐसे में इसे देखते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं फिर अगर यह रिहायशी इलाकों में देखा जाए तो बात ही मत पूछिए, जिस घर में है वहां तो लोग हैरान और डरे रहते ही है। पूरे गांव में दहशत फैली होती है। ऐसा हुआ इस गांव में भी जहां एक सांप को देखकर लोगों के अंदर दहशत फैल गई और इसे रेस्क्यू करने के लिए उन्होंने तुरंत स्नेक कैचर को बुलाया। मशहूर स्नेक कैचर मुरली वाले हौसला वहां पहुंचते हैं और वह उस सब को रेस्क्यू कर बाहर लेकर आते है। उन्होंने बताया यह सांप कुछ खा चुका है जिसकी वजह से शरीर भारी हो गया है और यह चल नहीं पा रहा है। जैसे ही वह बाहर लेकर आते हैं सब खुद को असुरक्षित महसूस करते हुए जो खाया है उसे उगलने लगता है।

आप देख सकते हैं कोबरा सांप अपने शरीर को काफी ऐंठ रहा है और मुंह से खाए हुए को निकलना है। उसने एक और छोटे सांप को खा लिया है। दरअसल वह सांप जहरीला नहीं था इसी कारण कोबरा सांप उसे अपना शिकार बना लिया और उसे निगल भी लिया। जब वह लोगों की नजर में आया तो खुद को असुरक्षित महसूस करते हुए वो उसे उबलने लगा। आप देखेंगे कितनी भयानक उस समय का माहौल है जब वह सांप दूसरे सांप को उगल रहा है। मुंह से उगलते ही वह कोबरा सांप काफी तेजी से भागने लगा। हालांकि उसे तुरंत रेस्क्यू कर लिया गया है लेकिन यह मंजर देखकर सभी के रोंगटे खड़े हैं। जिसे यूट्यूब अकाउंट Murali wala hausla पर शेयर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top