खाद्य तेल के दामों में आयी भारी गिरावट, नए रेट जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

EDIBLE OIL RATE

खाने वाले तेल के दाम में आई गिरावट के बाद आइए जाने अन्य किस किस तेल के दामों में गिरावट आई

विदेशी बाजारों में गिरावट के कारण पिछले सप्ताह वित्त वर्ष की समाप्ति की वजह से हर जगह देश में तेल तिलहन बाजारों में लगभग सभी तेलो पर हनी दिखाते हुए बाजार बंद हुआ, इन सबों के बीच सोयाबीन के तेलों में थोड़ा सुधार भी दर्ज हुआ, वहीं शनिवार को नवरात्रि के प्रारंभ होते ही अन्य कारोबारी मांग घटने से गिरावट और बढ़ गई,

SARASO KA TEL

सूत्रों ने कहा मूंगफली तेल तिलहन के भाव पहले की ही तरह रहेंगे केवल मूंगफली सालवइंट में रिफाइंड के भाव में पिछले सप्ताह के मुकाबले ₹10 प्रति क्विंटल की गिरावट आई है।

RIFIND OIL

वही सरसों तेल तिलहन में भी गिरावट आई है, विदेशी बाजार में गिरावट की वजह से सीपीयू और फॉर्मलीन तेल के भाव में भी गिरावट आई। वहीं सूत्रों का कहना है कि सरकार को तेल सेवन उत्पादन बढ़ाने के लिए विशेष ध्यान देना होगा इस मामले में देश आत्मनिर्भर होगा इससे हमारी विदेशी मुद्रा की बचत भी होगी साथ ही सकल घरेलू उत्पाद और रोजगार बढ़ेगा

KHADY TEL

वहीं सूत्रों का कहना है कि विदेशी बाजार में मंदी और मंडियों में अब स्थानीय बढ़ने के कारण सरसों के दानों का भाव 150 रुपए घटकर ₹7475 से ₹7525 प्रति क्विंटल रह गया है। वही सरसों दादरी से ₹300 घटकर सप्ताह के अंत तक डेढ़ हजार रुपए क्विंटल पर बंद हुआ। वही सरसों पक्की घनी तथा कच्ची घानी तेल की कीमतों में विक्रम का 40 से ₹45 की हानि के साथ क्रमशः ₹2375 से ₹2450 और ₹2425 से ₹2525/15 किलो पर बंद हुआ।

EDIBLE OIL RATE

वहीं अगर सूत्रों की माने तो मामूली मांग की वजह से बीते सप्ताह विदेशों में मंदी के बावजूद सोयाबीन दानों और सोयाबीन लूज के भाव क्रमशः 75 ₹75 के लाभ के साथ क्रमशः ₹7625 से ₹7675 और ₹7325 से ₹7425 प्रति क्विंटल बंद हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top