सांप ने निकाली अपनी पुरानी दुश्मनी, दुश्मन का यूं किया सर्वनाश

The snake took out its old enmity

बारिश के मौसम में सांप अपनी बिल से निकलकर गर्म जगहों की तलाश में इधर-उधर भटक जाते हैं। कभी-कभी यह घरों तक भी पहुंचते हैं और घरों में सामानों के बीच में छिपकर अपना अड्डा बना लेते हैं। सांपों से जुड़े तमाम वीडियो सोशल मीडिया पर भी देखने को मिलते हैं। इन वीडियो के माध्यम से यूजर्स इन सांपों के विषय में और जानकारी एवं उनकी हरकतों को देख पाते हैं। हाल ही में बिहार के सिवान जिले के भागलपुर थाने में दो सांपों को देखा गया। जिसे पुलिस वालों में अफरा-तफरी फैल गई लेकिन स्थानीय स्नेक कैचर की मदद से उन्हें पकड़ लिया गया।

स्नेक कैचर को जब इसकी सूचना मिलती है तो वह थाने पहुंचते हैं जहां एक कमरे में ढेर सारे भरे कबाड़ में सांप छिपे हुए थे। सामानों को हटाया गया तो वहां एक कोबरा सांप मिला। जिसे स्नेक कैचर ने काफी मशक्कत के बाद पकड़ा जो बेहद ही रौद्र रूप में था‌ उससे एक डिब्बे में बंद किया जाता है फिर दूसरे सांप की खोज की जाती हैं। जिस दौरान स्नेक कैचर के हाथ एक काला खतरनाक बिछू लगता है। उसे भी वह छोटे से डिब्बे में बंद कर देते हैं। काफी देर तक इधर-उधर खोजने के बाद भी दूसरा सांप दिखा नहीं। यह जरूर है कि स्नेक कैचर को सांप का एक बिल जरूर दिखा। जिसमें उन्होंने पानी डाला उन्होंने यह सोचा कि अगर उसमें सांप होगा तो वह बाहर जरूर आएगा। जैसा स्नेक कैचर ने सोचा बिल्कुल वैसा ही हुआ। सांप बाहर की ओर आने लगा कोबरा सांप पहले मिले उससे भी ज्यादा बड़ा था। जिसे उन्होंने जल्दी से पकड़ा और डिब्बे में बंद किया। जिसे अपने साथ हुआ लेकर गए।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से छा गया है। जिसमें स्नेक कैचर की बहादुरी और समझदारी की लोग तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। इस वीडियो को यूट्यूब चैनल adharm ka Shatru पर शेयर किया गया है 10 लाख से भी ज्यादा लोगों ने इसे देखा है और 12 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को पसंद भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top