खेत में बीन बजा कर सपेरे ने किया सांप को परेशान तो सांप ने भी सिखाया सबक

The snake charmer harassed the snake

दुनिया में बेहद ही खतरनाक सांप जो अन्य जीवों के लिए भी हानिकारक सिद्ध होते हैं तो इंसानों के लिए भी जानलेवा। दरअसल इनका विष ऐसा खतरनाक होता है जिनके काटने से मृत्यु हो जाती है। ऐसे में इनसे दूर ही रहना भला होता है लेकिन कभी-कभी बारिश के मौसम में यह सांप घरों में या खेतों तक आ जाते हैं। ऐसे ही एक खेत में सांप को दिखा गया तो इसे रेस्क्यू करने के लिए सपेरे को बुलाया गया।

सांप ने काटा सपेरे को

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं एक सपेरा खेत में घूम घूम कर बीन बजा रहा है और वह सांप को ढूंढता हुआ इधर उधर घूम रहा है तभी सांप एक झाड़ी के पीछे से निकलकर बाहर आता है। सपेरे की बीन के पास आकर फन फैलाए सामने सपेरे के बीन की धुन पर ढूंढना शुरू किया। सपेरा भी कुछ समय तक बीन बजाता ही रहा और सांप को पकड़ने के लिए जब सपेरा हाथ बढ़ाता है तब तक सांप उसके हाथ में काट लेता है। सांप के काटने ही सपेरे की जान जैसे निकल जाती है वह छटपटा उठता है। तभी वहां मौजूद लोग तुरंत दवा लगाते हैं। इससे आराम तो जरूर मिलता है। जिसके कुछ समय बाद सपेरा बीन बजा कर इस बार अपने हाथ से अचानक से सांप को पकड़ लेता है।

सपेरा सांप को पकड़कर उसे एक थैली में बांध देता है हालांकि यह वीडियो देखकर यूजर्स के भी रोंगटे खड़े हो गए हैं लेकिन सपेरे के ठीक होने पर उन्होंने राहत की सांस भी ली है। इस वीडियो को यूट्यूब चैनल @King cobra TV पर शेयर किया गया है। ढाई लाख लोगों ने वीडियो को देखा है और हजार से ज्यादा लोगों ने इसे पसंद करने के साथ ही सपेरे की हिम्मत की तारीफ की है। हालांकि उन्हें ऐसे कामों को करने के दौरान सतर्क भी रहने की हिदायत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top