मृतक मालिक को अंतिम विदाई देते भावुक हुए लंगूर का वीडियो वायरल

The langur became emotional giving the last farewell to the deceased owner

जानवरों से जुड़े वीडियो अक्सर सोशल मीडिया की दुनिया में देखने को मिलते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ वीडियो बेहद ज्यादा चौंकाने वाले होते हैं। इन चौका देने वाले वीडियो में जानवरों से भी जुड़े कुछ वीडियो देखने को मिलते है। इसी कड़ी में एक नया वीडियो है जिसे देखने के बाद आप सभी भावुक हो जाएंगे और इंसान और जानवरों के बीच के रिश्ते का जो खूबसूरत एहसास है। वीडियो में प्रेम को आप भी अनुभव कर पाएंगे हालांकि वीडियो में आप बेहद ही शरारती और नटखट बंदर को देखेंगे लेकिन मासूमियत ऐसी देखेंगे जिसे देखने के बाद चौक जाएंगे।

वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते हैं गांव में लोगों की भीड़ एक जगह इकट्ठा है जहां पर एक शख्स की मृत्यु हो गई है और लोग अंतिम काम क्रिया में जुटे हुए हैं तो कुछ लोग उन्हें घेरे पर खड़े हैं। तभी अचानक एक लंगूर मृतक शरीर के पास आकर बैठ कर उससे भी बड़ी ही ध्यान से देख रहा है और बेहद ही प्यार से बार-बार छू रहा है। आप देख सकते हैं वह लंगूर कोई भी शरारत नहीं कर रहा है और बल्कि इधर-उधर बिखरे फूलों को उठाकर फूल चढ़ा रहा है। देखकर लोग चौक जा रहे है। दरअसल मृतक शख्स अक्सर जंगलों में जाकर इन लव गुरु को खाना देता था ऐसे में यह लंगूर भी इससे ज्यादा करीब हो गए थे।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं वह लंगूर काफी सलीके से बैठा है लोग उसे हटाने की कोशिश कर रहे हैं। वह भी प्यार से लेकिन वह वह लंगूर वहां से हटने की लिए तैयार ही नहीं है। बार-बार शख्स को देख रहा है हाथों से छू रहा है। कभी सिर के बगल तो कभी पैर के बगल बैठा उदास चेहरा लेकर भीगी नजरों से सबको देख रहा है, तो फिर उस शख्स को भावुक कर देने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से देखा जा रहा है। जिसे ट्विटर पर BBC News Hindi पर शेयर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top