बंदर को जकड़कर निगलने लगा अजगर, फिर बंदरों के झुंड ने सिखाया सबक

The dragon started swallowing the monkey

अजगर जो काफी खौफनाक जानवर होता है। वह शिकारी को अपनी लंबे शरीर से जकड़ लेता है और इस तरह से कुंडली बनाता है कि दम घुट जाए और शिकारी की जान चली जाए। जिससे वह आसानी से निगल सके। अजगर से ही जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह बंदर को अपना शिकार बनाना चाहता है। इसी मकसद से वह अपने शिकंजे में उसे लेता है लेकिन नजारा कुछ ऐसा होता है कि लोग देखते ही रह जाते है।

बंदर को शिकार बनाना चाहा अजगर ने

वैसे तो वाइल्ड लाइफ से जुड़े कई वीडियो देखने को मिलते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जो हैरान कर देते है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे एक बंदर को अजगर अपना शिकार बनाने के लिए उसे दबोच लेता है। बुरी तरीके से अपने शरीर को उस पर लपेट कर कुंडली मारने लगता है। अजगर वैसे भी अपने शिकार को निकालने की क्षमता रखता है लेकिन उसके पहले वह अपने शरीर से उस शिकार को मरोड़ कर उसका दम निकाल देता है।

वायरल वीडियो में ऐसा ही कुछ हुआ जब वह मगरमच्छ बंदर के शरीर को मरोड़ रहा था। जिसकी वजह से वह बेसुध होता जा रहा था, तभी अचानक कुछ ऐसा कारनामा होता है कि लोग देखते ही रह जाते है।

दरअसल जैसे जैसे वह मगरमच्छ उसके शरीर को मरोड़ रहा था दम घुटने जैसी स्थिति हो गई। उसके पहले ही बंदरों का एक पूरा झंडा पहुंचता है अपने साथी को बचाने, मौके पर पहुंचे बंदरों का यह झुंड अपने साथी को बचाने के लिए अजगर की पूंछ को पकड़ लेते हैं और दूसरी तरफ से अजगर के पूंछ को खींचना शुरू करते है। जिससे अजगर की पकड़ ढीली हो जाती है और वह बंदर कूदकर उसके चंगुल से निकल जाता है।

आप देख सकते हैं इस दौरान दूसरे बंदरों पर हमला करता नजर आया अजगर, हालांकि किसी बंदर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा लेकिन वहां का मजा नजारा बेहद ही रोमांचक हो चुका था। इस वीडियो को wildmaofficial पर शेयर किया गया है जो लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top