नेवले के ताबड़तोड़ हमले से हालत खराब कोबरा की लेकिन अंततः विजय…

The condition worsened due to the swift attack of the mongoose

सांप का जानी दुश्मन नेवला अक्सर हमने इनकी लड़ाई के बारे में सुना है और वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखा है। यह कहानियां तो हम अपने बचपन से सुनते आ रहे हैं कि दोनों के बीच जानी दुश्मनी है और दोनों ही एक दूसरे को पसंद नहीं करते है। अगर सामना होता भी है तो फिर दोनों में से किसी एक का ही जीवन सुरक्षित रहता है। एक को तो मौत तक पहुंचना ही रहता है‌ इन पर कई ऐसे वीडियो देखने को मिले हैं जो कभी-कभी बेहद ज्यादा ही चौंका देते है।

इस समय अफ्रीका के द मोत्से-त्वालु कुल्हारी रिजर्व से देखा गया है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कोबरा के ऊपर नेवला ने किया ताबड़तोड़ अटैक

वायरल हो रहा है वीडियो में आप देख सकते हैं कोबरा के ऊपर ने ताबड़तोड़ अटैक कर देता है जिसका जवाब कोबरा दे भी नहीं पा रहा है। आप देख सकते हैं एक के बाद एक, समय एक के बाद एक लगातार हमला किए जिससे सांप घबरा चुका है और वह मुकाबला करने से पीछे भाग रहा है। धीरे-धीरे पीछे की तरफ खिसक रहे कोबरा को आप देख सकते है। खाली मैदान की तरफ जाते हुए लेकिन पीछे पीछे नेवला भी जाता है। हालांकि वीडियो के अंत में आप देख सकेंगे कि कोबरा सांप जमीन के अंदर बने छेद में चला जाता है। इस तरह वह अपनी जान बचा लेता है।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से देखा जा रहा है। जिसमें नेवले के इस रूप को देखकर सब चौक गए है। जहां कोबरा से लोग भागते फिरते नजर आते है। वही यह नेवला चट्टानों के आसपास घूम रहे कोबरा से इस तरह हमला किया आखिरकार वह भागने पर अमादा हुआ और किसी तरह अपनी जान बचाई। इस वीडियो को दो लाख से ज्यादा लाइक आ चुके हैं लगातार कमेंट के साथ लोग नेवले के जबरदस्त हमले की तारीफ करते नहीं थक रहे है। वहीं कोबरा को हार मानते देख चौक जा रहे है। इस वीडियो को लोग अद्भुत भी बता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top