इसे मजबूरी कहें या फिर मजाक, देखें वायरल वीडियो

viral labur

जिस तरह से हमारे देश में गरीबी है, शिक्षा का अभाव है और नौकरी मिलने में तो बहुत कठिनाई होती है। ऐसी परिस्थिति में काफी लोग ऐसे भी हैं जो रोज के मजदूरी पर ही अपना तथा अपने परिवार का जीवन यापन कर रहे हैं, कुछ मजदूर ऐसे भी हैं जो ठेके पर काम करते हैं तो कुछ जितनी जल्दी काम पूरा हो जाए उसके हिसाब से उन्हें पैसे मिलते हैं। अभी सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है इसमें एक मजदूर jugaad.com के माध्यम से अपने काम में तेजी लाने की कोशिश कर रहा है ताकि वह अपना काम जल्दी से जल्दी पूरा कर सके और ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सके।

लड़के ने ज़्यादा पैसा कमाने के लिए लगाया जुगाड़

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि एक लड़का जो कि ईंट डुलाई का काम करता है। कम समय में ज्यादा ईंट पहुंचाने के लिए वह एक तरीका बनाता है, जिसमें वह एक संग 32 इटों को एक के ऊपर एक करके खड़ा करता है फिर वह एक बोरे की सहायता से सभी ईंटो के ढेर को अपने गले में फंसा कर वह उसे ऊपर ले जाता है। उसका तरीका जितना यूनिक है उतना ही ज्यादा रिस्की भी है। लोगों को उसका तरीका बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा और लोगों का कहना है कि जान पर खेलकर ज्यादा पैसा कमाना कोई अच्छा बात तो नही।

देखे खतरे से भरा यह video

इस वायरल वीडियो को हम फेसबुक के Ramakant अकाउंट पर देख सकते हैं जहां काफी लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया। वही 1.7 मिलियन लोगों ने पसंद किया। वहीं काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की, एक यूजर ने लिखा ” चोट लग गई तो इलाज कौन कराएगा। जिस मालिक के लिए तुम इतना रिस्क ले रहे हो वह मालिक एक बार देखने भी नहीं आएगा ” तो दूसरे यूजर ने कमेंट किया,” एक गरीब मजदूर की जान जोखिम में डालना उचित नहीं”।  इस प्रकार काफी लोगों ने कमेंट सेक्शन में इस मजदूर को कहा कि पैसों के लिए अपनी जिंदगी को जोखिम मे नहीं डालो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top