अलमारी के पीछे कोबरा को रेस्क्यू करने पहुंचे स्नेक कैचर पर कोबरा ने किया भयानक हमला स्थिति हुई ऐसी की..

Snake catcher arrived to rescue the cobra

सांप नाम सुनकर ही शरीर में एक सनसनी फैल जाती है और अगर यह सांपों की बात घरों में की जाए तो फिर उस घर में रहना ही मुश्किल हो जाता है। सांपों को दुनिया का सबसे खतरनाक जीव माना जाता है जिनके काटने से जान चली जाती है। इन सांपों में सबसे खतरनाक इंडियन स्पैक्टिकल कोबरा को माना जाता है जो भारत के लगभग हर क्षेत्र में पाया जाता है। जिसे भारत में नाग भी कहा जाता है। यह कोबरा सांप छोटे कीड़े मकोड़े छोटे जानवरों और चूहे जैसे जानवर को खाते हैं और इन्हीं को खाने के फिराक में कभी-कभी यह घरों में भी प्रवेश कर जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें यह विशालकाय कोबरा घर के अंदर घुस गया है और अलमारी के पीछे छुप गया है।

घर के अंदर घुसा दुनिया का सबसे खतरनाक इंडियन स्पैक्टिकल कोबरा

वैसे तो एक साधारण से सांप का नाम सुनकर ही दिलदार जाता है। ऐसे में अगर कहा जाए ऐसा भयानक सांप घर में आ गया हो तो हालत तो खराब ही है। वायरल हो रहे वीडियो में भी आप देख सकते हैं एक कोबरा सांप जो घर के अंदर प्रवेश कर चुका है और वह अलमारी के बीच थोड़ी सी जगह है, उसी में जाकर छुप गया है। जब घर वालों को इसका पता चला तो इसे पकड़ने के लिए स्नेक कैचर को बुलाया जाता है। जब स्नेक कैचर उसे पकड़ने के लिए बढ़ते हैं तो वह कोबरा सांप फन फैलाए काटने के लिए तैयार हो जाता है लेकिन रेस्क्यूवर काफी सतर्क थे और उन्होंने उसे ऐसा करने का मौका ही नहीं दिया अब देख सकते हैं। काफी मशक्कत के बाद उस सब को रेस्क्यूवर पकड़ लेते हैं और उसे लेकर घर के बाहर आते हैं।

जिसके विषय में उन्होंने बताया कि यह दुनिया का सबसे खतरनाक सांपों में से एक है। इसके काटने से इंसान के 10 से 15 मिनट के अंदर सही इलाज न होने पर मृत्यु हो जाती है। ऐसे में यह घर में पाए जाना काफी खतरनाक बात है। इस वीडियो को यूट्यूब चैनल @Munna snake rescue server Khan पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा है और लाइक करने के साथ ही सांपों से बरसात के दिनों में खुद को सुरक्षित रखने की भी हिदायत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top