सांप और नेवले के बिच हुई जबरजस्त लड़ाई ,सांप को मुंह में दबोचा और फिर: देखें Video

sanp newALA

सोशल मीडिया पर जानवरों से संबंधित काफी वीडियोस वायरल होते रहते हैं, जिसमें ज्यादातर जानवरों के बीच की लड़ाई दिखाई जाती है। उन्हीं जानवरों में एक जानवर है सांप, सांप का नाम सुनते ही हर व्यक्ति डर सा जाता है, क्योंकि सांप बहुत विषैला जानवर है अगर वह एक बार किसी को काट ले तो उसके जीवित बचने की संभावना कम होती है

परंतु अगर सांप से कोई नहीं डरता है बल्कि सांप ही उससे डरता है वह है नेवला, सोशल मीडिया पर सांप तथा नेवले की लड़ाई अक्सर दिखाई जाती है ऐसा ही एक वीडियो जिसमें सांप तथा नेवला सड़क के बीचो बीच लड़ाई कर रहे हैं काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि पहले सांप ने नेवले पर अटैक किया परंतु यहां पासा पलट गया और नेवले ने पलट कर उसी पर अटैक करना शुरू कर दिया। नेवले ने पहले उसकी पूछ पर हमला किया फिर का मुंह दबोच लिया, सांप अपनी जान बचाकर जैसे ही भागने लगा नेवला फिर से आया और उसने सांप के मुंह को अपने जबड़े में दबाकर भाग गया।

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट पर इंडियन फॉरेस्ट अफसर डॉ अब्दुल खयूम ने शेयर किया। साथ ही कैप्शन दिया” यह बिल्कुल स्वभाविक है.” मुझे इस बात की खुशी है कि दोनों प्रजातियों को बचाने के लिए कोई भी योद्धा नहीं कूदा यह सबसे योग्य है जो प्रकृति में जीवित।

इस वीडियो को अभी तक 6000 लोगों ने देखा तथा एक हजार से ज्यादा लाइक मिले वहीं 200 से भी ज्यादा लोगों ने रिपीट करके कमेंट किया, ज्यादातर यूजर्स ने प्रतिक्रिया के तौर पर इन दोनों की लड़ाई को काफी खतरनाक बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top