गलती से सांप ने निगला प्लास्टिक का बोतल, उसके बाद जो हुआ देखे वीडियो

VIRAL VIDEO

अभी सर्व स्वच्छता अभियान के तहत हमें जगह-जगह यह सिखाया गया है कि गीला कूड़ा तथा सूखा कूड़ा अलग-अलग फेके। क्यों जब हम इस तरह से कूड़ा नहीं फेकते तो हमारी वजह से कई जानवरों को सजा भुगतनी पड़ती है मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, वैसे तो हम जानते हैं कि प्लास्टिक हमारे जीवन के लिए कितना खतरनाक है प्लास्टिक धरती पर उपस्थित जीवन चक्र को पूरी तरह से तहस-नहस कर देता है,

प्लास्टिक की वजह से जीव तथा वनस्पतियों प्रभावित होती हैं ऐसी हालत में हमें प्लास्टिक का कम से कम उपयोग करना चाहिए हो सके तो पूरा ही बंद कर देना चाहिए तभी हमारा पर्यावरण सुरक्षित होगा।

अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है इसमें कोबरा सांप ने प्लास्टिक की बोतल को निगल लिया है, सोशल मीडिया पर उस कोबरा सांप का जैसे यह वीडियो वायरल हुआ लोगों को काफी ज्यादा हैरानी हुई।

वैसे तो किंग कोबरा ने उसे अपना शिकार ही समझ कर निकला था परंतु बाद में सांप काफी देर तक तड़पता रहा, यहां तक कि उसकी जान पर भी बनाई, बहुत मुश्किलों के बाद उसने कुछ बोतल को उगला जिससे उसकी जान बच पाइ।

यह वायरल वीडियो यूट्यूब अकाउंट पर TFCNews ने शेयर किया, इस वीडियो को करीब 45000 लोगों ने देखा वही 1000 लोगों ने पसंद किया इस वीडियो को देखने के बाद काफी लोगों ने प्रतिक्रिया भी जाहिर की, ज्यादातर लोगों ने उन लोगों को दोषी बताया। जिनकी वजह से काफी जानवरों के मुश्किल का सामना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top