नाग को जब घेरे नेवले नाग ने बदला रूप वीडियो वायरल

viral video sanp

सांप एक ऐसा जानवर है जिसके नाम से ही दुनिया कांपती है, इसके नाम से ही लोगों के मन में सुरसुरी सी हो जाती है l सांप अगर किसी एक को काट ले तो उसकी मृत्यु तुरंत संभव है l वैसे तो सांप की कई प्रजातियां होती है परंतु उनका जातियों में कोबरा सांप सबसे ज्यादा जहरीला माना जाता है l सांप को टक्कर देने के लिए सिर्फ एक ही जानवर है वह है नेवला l सांप और नेवले की दुश्मनी काफी पुरानी है वह एक दूसरे को बिल्कुल भी देखना पसंद नहीं करते l चलिए आज जानते हैं कि आखिर इन दोनों के बीच में इतनी दुश्मनी क्यों है।

नाग को जब घेरे नेवले नाग ने बदला रूप 

पुरानी मान्यता के अनुसार एक समय नेवला काफी जहरीला हुआ करता था उसके अंदर सांप जैसा ही जहर होता था।
इस बात का नेवला को काफी घमंड था वह किसी को भी कुछ नहीं समझता था।

वह हर किसी को मारने के लिए हमेशा आतुर रहता था। सारे जंगल के जानवरों से परेशान रहते थे। सारे जानवरों के अलावा जंगल का राजा शेर भी उससे डरता था, जानवर मुझसे डरते थे कि अगर मैंने उससे दुश्मनी ली और उसने काट लिया तो हम सब की मृत्यु हो जाएगी। इसलिए सारे जानवरों ने मिलकर एक मीटिंग बुलाई।

नाग नागिन के मीटिंग के दौरान नेवालो ने किया हमला 

मीटिंग में तय हुआ कि जैसे ही नेवला भोजन की तलाश में बाहर जाएगा सांप के जहर की थैली को अपने अंदर डाल लेगा। बस फिर क्या था जैसे ही नेवला भोजन की तलाश में बाहर गया था, सांप इसी ताक में बैठा था तीन नेवला जैसे ही जहर की थैली को बाहर निकालेगा वह उसे जल्दी से निगल जाएगा ।

आइये देखते है वायरल वीडियो

खाने की तलाश में निकलने से पहले नेवले ने जैसे ही जहर की थैली को बाहर निकाला और दाना चुगने के लिए गया वैसे ही उसको मौका मिल गया और उसने झट से नेवले की लहर की थाली को अपने अंदर डाल लिया बस इसके बाद से नेवला सांप का कट्टर दुश्मन बन गया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top