रोहित शर्मा को मिला वर्ल्ड कप से पहले धोनी जैसा फिनिशर, मचाया है धूम

विराट कोहली के भारतीय क्रिकेट कप्तानी से हटने के बाद उसकी जगह रोहित शर्मा क्रिकेट में जब से नए कप्तान बने हैं उन्होंने भी टीम में काफी हेरफेर की है। ऐसे में उन्हें नंबर 7 पर एम एस धोनी जैसा ही एक खतरनाक फिनिशर मिल गया है, जिसे उन्हें सालों से तलाश थी तथा जिसकी अकेले के दम पर भारत कोई भी मैच नहीं सकती है। टी20 क्रिकेट हो या फिर वनडे या फिर टेस्ट मैच हर फॉर्मेट में या खिलाड़ी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करता है।

जी हां हम बात कर रहे हैं रविंद्र जडेजा, या मिशन T20 वर्ल्ड कप 2022 और वर्ल्ड कप 2023 के लिए एक अच्छा खिलाड़ी साबित हो सकता है।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में रविंद्र जडेजा ने 175 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जैसे ही वह क्रीज पर आए मैच एकतरफा हो गया, उन्होंने गेंदबाजों को जरा सा भी मौका नहीं दिया, पिछले एक-दो सालों में रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

JADEJA

उनके प्रदर्शन से यही अंदाजा लग रहा है कि 8 महीने बाद आस्ट्रेलिया में होने वाले T20 वर्ल्ड कप 2022 में वह भारत को ट्रॉफी दिला सकते हैं जैसे कि धोनी ने 2011 में 28 साल के बाद यह ट्रॉफी दिलवाई।

रविंद्र जडेजा सिर्फ बल्लेबाजी में ही नहीं बॉलिंग में भी विरोधी टीम पर पर जता रहे हैं, जडेजा की गेंदबाजी की बात करें तो वह अपने कोटे के 4 ओवर बहुत तेजी से पूरा करते हैं, तथा बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं देते।

वहीं अगर उनकी स्पेलिंग की बात करें तो उनकी फील्डिंग का भी कोई मुकाबला नहीं है, उनकी बॉलिंग बैटिंग तथा फील्डिंग की बदौलत टीम इंडिया एक अच्छा निर्णय की हकदार है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी में जुटी हुई है, जहां जडेजा के योगदान को लेकर रोहित शर्मा काफी टेंशन फ्री हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top