सांप को रेस्क्यू करना शख्स पर पड़ा भारी जान पड़ी आफत में जा पहुंचे अस्पताल

Rescuing the snake was heavy on the person

सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़े वीडियो देखने को मिल जाते हैं। बेहद ही खतरनाक तो होते ही हैं। इनके विश ऐसे होते हैं जो सीधे जान ही ले लेते हैं। ऐसे में इन सांपों से लोग दूरी बनाकर रहना चाहते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसा हादसा हो जाता है। जो लोगों को और भी डरा देता है सांपों में रसल वाइपर सांप जो बेहद खतरनाक और जहरीले होते हैं। इन्हें पकड़ने की कोशिश में एक युवक की हालत गंभीर हो गई है।
रसल वाइपर सांप ने काटा युवक को

वायरल हो रहे हैं वीडियो में आप एक युवक को हॉस्पिटल में एडमिट देख सकते हैं। जिसे सबसे जहरीला सांप रसल वाइपर ने काट लिया है। दरअसल यह शख्स रसल वाइपर सांप को रेस्क्यू कर रहा था। जिस दौरान सांप ने उसे काट लिया युवक का हाथ पूरी तरह से फुल चुका है।फेमस रेस्क्यू वर्क बपी दा युवक का इलाज करवा रहे हैं। आप इस शख्स को देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि यह बेहद जहरीला सांप कैसा हो सकता है और इसके जहर का असर कितना तेजी से फैलता है। यह सब जब गुस्से में होता है तो इसके मुंह से ऐसी आवाज निकलती है जैसे लगता है प्रेशर कुकर का सिटी बज रहा हो। सांप के अंदर होमोडटॉक्सिक नाम का जहर होता है जो काफी तेजी से जान लेने में माहिर होता है।

अगर यह सब किसी को काट भी ले तो सबसे पहले काटे हुए जहां को ऊपर और नीचे दोनों जगह किसी रस्सी से बेहद टाइट बांध ले ताकि वहां का खून ऊपर नीचे ना हो सके। इससे शरीर में उसका जहर नहीं फैलेगा। इंसानों के लिवर और किडनी पर सीधा असर करता है। कभी-कभी तो ऐसी भी नौबत आती है कि सांप के काटे हुए स्थान को काटकर निकालना पड़ता है जो बेहद ही दर्दनाक होता है।

इस सांप का फूंफकार भी लग गया है तो तुरंत डॉक्टर के पास जाएं और इसका इलाज करवाएं क्योंकि इसके फूंफकार से भी जहर का असर हो सकता है। यह वीडियो यूट्यूब चैनल Bapi da snake expert पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को 190k व्यूज आए हैं और 3.5 k लाइट आने के साथ ही लोगों के होश उड़े हुए हैं। वीडियो देखकर और सब स्नेक कैचर बपी का धन्यवाद दे रहे हैं जो उस लड़के का इलाज करवा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top