थाने में पुलिसकर्मी ने कोबरा सांप को की पकड़ने की कोशिश, लेकिन पलक झपकते ही सांप ने भी सिखाया सबक

Policeman tried to catch cobra snake

सांपों से जुड़ी खबरें सोशल मीडिया की दुनिया में छाई रहती है। यह खबरें लोगों को जागरुक भी करती हैं और सांपो के विषय में जानकारी भी दे देती हैं। ऐसे तमाम वीडियो आपने देखा होगा। जब सांपों को रेस्क्यू किया जाता है। दरअसल बरसात हो या पानी वाली जगह पर सांप ज्यादा दिख जाते हैं या फिर कभी कभी घरों में यह अपने प्रिय भोजन चूहा, मेंढक आदि खाने की फिराक में पहुंचते हैं। इन सांप को देखने के बाद घर वालों की तो हालत खराब होती है। गांव में भी हड़कंप मची रहती है। ऐसा ही कुछ हुआ यूपी शहर के जालौन में जहां पर एक थाने में सांप घुस गया था। जिसे देखने के बाद पुलिस वालों की तो हालत हो गई खराब उसे पकड़ने के लिए उन्होंने एक सपेरा को बुलाया। जिसके बाद माजरा ऐसा भयानक मंजर बनाया की थाने वालों की भी हालत खराब हो गए।

वायरल हो रहे हैं वीडियो में देखेंगे जालौन का थाना जो नदी के पास होने की वजह से वहां अक्सर सांपों की खबरें सुनाई दे जाते है। अभी कुछ समय पहले ही वहीं पर थानेदार के कमरे में सांप दिखा गया था। वहीं से यह खबर एक बार फिर आइए कि थाने में एक साथ देखा गया जिसे देखने के बाद पुलिस वालों की हालत खराब हो गई। काफी ढूंढने के बाद ना मिलने की वजह से सांप को पकड़ने के लिए सपेरा को बुलाया गया। आप देख सकते हैं थाने के बीच में बैठा हुआ सपेरा बीन बजा रहा है।

सपेरा ने काफी समय तक बीन बजाया जिसके बाद वह सांप बाहर निकल कर घूमते फिरते सपेरे के पास चला गया और कुंडली बनाकर बैठ गया। सपेरे के हाथ में आप बीन की जगह अब डंडा देखेंगे जो डंडे से बार-बार उस के फन पर छूता हुआ नजर आया। अभी इस सांप को देखते ही थाने वालों को राहत मिली। सपेरा इस सांप को अपने साथ ले गया है। इस वीडियो को उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा
“जालौन स्थानी में कोबरा सांप निकलने से मचा हड़कंप”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top