कोरोना का कहर चालू , प्रधानमंत्री मोदी ने किया उच्चस्तरीय बैठक

corona

आपको बता देगी पिछले एक हफ्ते में कोरोना के केस दिल्ली हरियाणा उत्तर प्रदेश हालांकि दूसरे हफ्ते में इन्हीं राज्य में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बड़ा, मौत के तोड़े रिकॉर्ड, कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए आपको बता देगी पिछले 1 हफ्ते में 15 राज्यों में करना कि केस बड़े हुए थे। फिर रविवार के बाद के मामले आपको बता दें 18 –25 के बीच में कोरोना के केस लगभग 16,500 हो गए. और पहले हफ्ते का आंकड़ा 8, 300 थे। देश में चिंताजनक की बात यह है कि इस बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने 27 को हाई लेवल मीटिंग बुलाई है।

भारत के पिछले हफ्तों में दिल्ली उत्तर प्रदेश हरियाणा में सबसे ज्यादा केस आए थे। इन तीन राज्यों के अलावा अगले हफ्ते में 18 – 25 के बीच दिल्ली मध्य प्रदेश हरियाणा उत्तर प्रदेश झारखंड आज राज्य में बहुत तेजी से केश बड़े हैं।

किन किन राज्यों में बड़ा कोरोना का केस

कोरोना के केस के आंकड़ों को देखें तो सबसे पहले दिल्ली में मामला आया लगभग 2,407 केस थे। इस सप्ताह के केस की तुलना में 6,326 दर्ज हुए। हरियाणा में 2,2 24 केस मिले जबकि यूपी में 2,250 मामले सामने आए। पिछले 2 सप्ताह में सबसे तेजी से कैसे बढ़ाए इन राज्यों में इन्हीं तीन राज्यों में दो तिहाई से ज्यादा के सामने आए।

2 महीने के बाद सामने आ संक्रमित केस
दिल्ली से सटे हरियाणा के गुड़गांव में 2 महीने के बाद रविवार को 441 कोरोना संक्रमित मिले। इस टाइम कोरोना के एक्टिव मरीज 1261 हो चुके हैं। करुणा से संक्रमित मरीजों को अस्पताल में भर्ती भी करना पड़ रहा है। 5 दिनों में 300 ज्यादा संक्रमित केस दर्ज हुए। आपको बता दें कि संक्रमण की दर अब तक 9.55% हो चुका है।इस बढ़ते मामले को देखते हुए या अंदाजा लगाया गया है कि ऐसे ही अगर केस बढ़ता रहा तो अनेक पाबंदियां लगाई जा सकती हैं।

PM द्वारा हाई लेवल मीटिंग

देश में बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण मीटिंग के दौरान अपना प्रेजेंटेशन देंगे।

कोरोना से मौत के आंकड़े, बढ़ी पाबंदी

चीन के शंघाई रविवार को 50 लोगों के मौत हो गई। अब लॉकडाउन के बाद इस मामले को दर्ज किया गया। शंघाई अप्रैल की शुरुआत में चीन में लगाया गया लॉकडाउन और लोगों को घरों में कैद कर दिया है । राजधानी बीजिंग में संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए बढ़ाई गई पाबंदियां।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top