पानी में बने थे तिस मार खान बाहर एते ही सिटी पिट्टी गुम, वायरल वीडियो

viral video

विशालकाय अजगर ने निगला एक बड़ा मगरमच्छ

सोशल मीडिया पर आए दिन तरह तरह के वीडियोस वायरल होते हैं जिसमें से कई तो एकदम दिल को दहला देते हैं तो वहीं कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जो जीवन में कुछ सीख देकर जाते हैं, सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में यह दिखाया गया है कि जीवन के प्रति हर का दृष्टिकोण सही होना चाहिए, यह बात जानवर तथा इंसान दोनों पर ही लागू होती है, जीवन के प्रति सही नजरिया होना बहुत जरूरी है।

वैसे तो सोशल मीडिया पर सांप का तथा अजगर का काफी वीडियो वायरल होता रहता है, दोनों ही जानवर अपने अपने क्षेत्र में काफी खूंखार माने जाते हैं, अगर कोई इंसान या जानवर अगर यह मगरमच्छ दोनों में से किसी के भी सामने आ जाए तो उसका अंत होना स्वभाविक है, और उसी में अगर दोनों खुद ही आमने सामने आ जाए तो?

अजगर की एक प्रजाति वर्मी एवरग्लैड्स के वन्य जीवन को खा रहा है, अन्य जानवरों के साथ साथिया अमेरिकी मगरमच्छ को भी शिकार बना रहा है वायरल वीडियो दक्षिणी फ्लोरिडा का है, जहां वर्मी अजगरओ ने एक मगरमच्छ के क्षेत्र में आकर आक्रमण किया, जहां दोनों जानवरों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई।

वैसे तो बर्मी अजगर हिरण लेने से लेकर मगरमच्छ तक को अपना शिकार आसानी से बनाते हैं, और खा जाते हैं। आमतौर पर इसकी लंबाई 15 फिट की होती है, यहां अपने शिकार को नहीं छोड़ कर पूरा ही निकल जाता है, और मार ही डालता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की समय अवधि 3 घंटे की है, यह हैरान कर देने वाली लड़ाई के अंत में, अजगर मगरमच्छ को बुरी तरह से घायल कर देता है, मगरमच्छ अभी भी जीवित है।

इस वायरल वीडियो को काफी लोगों ने देखा तथा पसंद भी किया, वही काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इस वीडियो को काफी ज्यादा भयानक बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top