जंगल सफारी करने निकले लोगों पर शेरों ने किया हमला, कार की हालत देख डरे लोग

Lions attacked people

जंगली जानवरों से जुड़े वीडियो अक्सर देखने को मिलते हैं। वैसे तो इन जानवरों से बेहद ज्यादा खतरा होता है लेकिन कुछ ऐसे बहादुर लोग होते हैं कि जो इन जानवरों को बेहद पास से देखना चाहते हैं। जंगल सफारी के शौकीन होते हैं उनके लिए सरकार भी व्यवस्था देती है और जंगल सफारी के लिए सुरक्षित व्हीकल की व्यवस्था भी करती है। ऐसे में जो शौकीन लोग हैं जंगल सफारी के वह इन व्हीकल के द्वारा जंगली जानवरों को काफी करीब से और सुरक्षित रख कर देख सकते हैं। इसी से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें जंगल सफारी का ही आनंद ले रहे कुछ लोगों को दिखाया गया है लेकिन उनके साथ कुछ ऐसी दुर्घटना होती है। जिसके बाद अगर आप प्राइवेट वाहन से जंगल सफारी का आनंद उठाने की बात सोच रहे हैं तो इस वीडियो को देखने के बाद आपको समझ में आ ही जाएगा कि आप कितनी बड़ी भूल करने वाले हैं।

आमतौर पर सफारी के दौरान लोग जंगल में जानवरों को करीब से देखते हैं और इसीलिए सरकार भी इन लोगों को जंगल सफारी के लिए व्हीकल का प्रयोग करने के लिए देती है। ताकि वह पूरी तरीके से सुरक्षित रहें लेकिन अगर आप प्राइवेट वाहन से सफारी करने की सोच रहे हैं तो यह वीडियो सिर्फ आपके लिए ही है। जो कुछ वर्ष पूर्व कर्नाटक के मशहूर बैनर्घट बायोलॉजिकल पार्क से देखने को मिला था। जहां एक कार पर शेरों ने हमला कर दिया। वह भी जंगल के बीच रास्ते में चल रहे उस कार पर अचानक दो शेरों ने हमला किया। अपने दांत से कार्य को रोकने की पूरी कोशिश की। इस दौरान कार के पीछे चल रहे जंगल सफारी की बस में बैठे किसी व्यक्ति ने यह पूरी घटना अपने कैमरे में कैद कर लिया।

इस वीडियो को देखते ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। आप जिस जंगल सफारी को सुरक्षित समझ रहे हैं वह आपके लिए बेहद ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। यह पूरी जानकारी आपको @the unbelievable नाम के यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया गया है। वीडियो में शेर को देखते ही दिल दहल जा रहा है फिर उसके कारनामे देखकर आप सफारी करने के पहले 4 बार सोचेंगे और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित कर लेंगे। इस वीडियो को लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top