शेर और बाघ के बच्चों ने चिंपैंजी के बच्चे को किया परेशान तो चिंपैंजी ने भी दिया ऐसे जवाब

Lion and tiger cubs harassed chimpanzee baby

जानवरों के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखने को मिलते हैं। उसमें अगर जानवरों के बच्चों का खेल और मस्ती भरा अंदाज देखने को मिले तो फिर क्या बात है। सभी इसे और भी देखना पसंद करते हैं। जानवरों के बच्चे हम इंसानों के बच्चों के जैसे ही मासूम होते हैं और वह भी वैसे ही शरारत करते है इन बच्चों का अगर वीडियो देख लिया जाए तो लगता है जैसे दिन बन गया है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जहां शेर बाघ और चिंपैंजी के बच्चे मिलकर मस्ती करते दिखाई दे रहे हैं। हालत है ऐसा कम ही देखने को मिलता है। फिलहाल तीनों साथ मिलकर कभी दौड़ भाग रहे हैं कभी कूद रहे हैं तो कभी छलांग लगा रहे हैं। यही नहीं आप देख सकते हैं एक दूसरे को छेड़ भी रहे तो एक दूसरे को प्यार से गले भी लगा रहे हैं। दिल जीत लेने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से छाया हुआ है।

वायरल हो रहे हैं वीडियो में आप शेर के शावक और चिंपैंजी के बच्चे का जबरदस्त नजारा देखेंगे। जिस पर यकीन तो करना मुश्किल है लेकिन बेहद ही खूबसूरत है। यह वीडियो जिसमें एक बाघ और एक शेर का शावक चिंपैंजी के साथ खूब मस्ती करते नजर आ रहा है। तीनों बच्चे एक साथ एक दूसरे को उठा पटक कर रहे हैं तो खेल खेलते हुए एक दूसरे से झगड़ा कर रहे हैं तो एक दूसरे को प्यार से गले भी लगा रहे हैं। उनका यह निराला अंदाज लोगों को खूब पसंद आया। शेर उठाकर आगे भाग रहा है तो टाइगर चिंपैंजी भी पीछे पीछे भाग रहे हैं।चिंपैंजी अकेला दिखाई देता है तो बाघ और शेर मिलकर उसे परेशान करने लगते हैं। ऐसे मस्ती भरा अंदाज देखकर आपका भी दिल खुश हो जाएगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Moksha Bybee (@mokshabybee_tigers)

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से छा गया है। जिसमें तीनों जानवरों के बच्चों का अंदाज सबको पसंद आ रहा है। दरअसल ऐसा कम ही देखने को मिलता है लेकिन अगर तीन अलग-अलग प्रजाति के बच्चों को एक साथ खेलते हुए देखा जाए तो इससे खूबसूरत और कोई नजारा हो ही नहीं सकता है। बिना किसी को नुकसान पहुंचाए एक दूसरे के साथ झगड़ा कर रहे हैं तो प्यार से गले मिल रहे हैं, जो दिल जीत ले रहा है। मासूमियत से भरा यह वीडियो 3.8 लाख से ज्यादा लाइक आ चुके हैं। इससे इंस्टाग्राम अकाउंट mokshaby bee_ tigers पर शेयर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top