आपस में गर्दन से लड़ाई करते नजर आए जिराफ, आखिर जीत किसकी

Giraffes seen fighting with each other by neck

इंसानों को आपस में लड़ते झगड़ते देखा गया है। आप देख सकते हैं कभी-कभी गुस्सा इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि एक हाथापाई की नौबत आ जाती है और लोग उस समय सब कुछ भूल जाते हैं। कभी-कभी तो स्थिति ऐसी होती है कि सामने वाला अपना दोस्तों साथी भी हो तो भी गुस्से की सीमा इतनी बढ़ जाती है कि वह भी नजर नहीं आता है और गुस्से में मारपीट हो ही जाता है। ऐसा ही कुछ जानवरों में भी होता है उनकी प्रवृत्ति भी ऐसी ही होती है। कभी-कभी वह आपस में ही भिड़ जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो देखने को भी मिल रहा है। सोशल मीडिया पर जहां दो जिराफ आपस में लड़ते नजर आ रहे हैं। जो इन दिनों इंटरनेट पर काफी छाया भी हुआ है और लोग वीडियो देखकर हैरानी भी जता रहे हैं।

आपस में भिड़े दो जिराफ

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं दो जिराफ, वैसे तो जिराफ काफी कम देखने को मिलते हैं लेकिन इनकी यह दुर्लभ लड़ाई भी आप में से कुछ ऐसे होंगे जो पहली बार ही देख रहे हैं। दरअसल जिराफ के बीच की लड़ाई का यह वीडियो काफी तेजी से देखा भी जा रहा है। जिसमें दो जिराफ एक दूसरे के सामने खड़े हैं तभी अचानक वह एक दूसरे से लड़ने भी लत लगती है। लड़ाई के दौरान एक जिराफ अपनी लंबी गर्दन से दूसरे पर हमला कर रहे तो पहले दूसरा इस हमले से खुद को बचाने की भी कोशिश कर रहा है। एक जिराफ का हमला और दूसरे का खुद का बचाव करते हुए हमले का जवाब देना, दोनों ही अपनी अपनी गर्दन से वार कर रहे। एक दूसरे पर और यह सिलसिला काफी देर तक चलता रहा।

सोशल मीडिया पर छाया जिराफ के की लड़ाई का वीडियो

सोशल मीडिया पर बेहद ही दुर्लभ देखने वाला यह लड़ाई का वीडियो आप सबको पसंद आ रहा है। जिसमें दो जिराफ अपने-अपने गर्दन का भरपूर इस्तेमाल करते हुए अपने अपने अंदाज से हमला भी कर रहे और खुद को बचाते हुए दूसरे पर जबरदस्त बार भी कर रहे हैं। अपनी गर्दन को तेजी से घुमा रहे इस नजारे को देखकर ऐसा लग रहा है दोनों किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गए हैं। बंदर से हमला करके अपना बदला लेने की कोशिश कर रहे हैं ,जिराफ के आपसी लड़ाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है। जिसे ट्विटर पर life and nature पर शेयर किया गया है जिसे लगातार देश मिलने के साथ ही लाइट भी आ रहे हैं और लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top