किसान ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपने खेत में उगाया इतना बड़ा कद्दू वजन जान हैरान हो जायेंगे

बड़ा कद्दू

दुनिया में कई ऐसे रिकॉर्ड होते हैं जिसे सुनने के बाद लोगों को काफी आश्चर्य होता है, वैसे तो यह सारे रिकॉर्ड की एक किताब भी है जिसे हम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड करते हैं, पर हम एक सामान्य जीवन की बात कर रहे हैं। जिसमें किसान ने विचित्र कमाल कर दिखाया। इतना बड़ा कद्दू उपजा दिया कि सब देखते ही रह गए। और यह अपने आप में एक रिकॉर्ड भी बन गया। जब कद्दू को तौला गया तो देखा गया की कद्दू 10 क्विंटल वजन का था।, मतलब कि उस किसान ने एक कद्दू 1000 किलो का उपजा दिया।

जैसे ही कद्दू के बारे में लोगों को पता चला लोगों ने सोशल मीडिया पर इसकी फोटो अपलोड कर दी चारों तरफ लोगों ने इस हैरानी भरी खबर को देखा तथा उसके भार लंबाई चौड़ाई को उन्हें बड़ी आश्चर्यचकित निगाहों से देखा और दंग भी रह गए।वैसे यह मामला अमेरिका का है जहां 2 किसानों ने मिलकर एक कद्दू को उपजाया है। दोनों किसानों का नाम है टाड औऱ डोना तथा विश्व में यह रिकॉर्ड बनाकर उन्होंने अपने नाम यह रिकॉर्ड किया।

वैसे यह किसान पिछले 30 साल से खेती करते आ रहे हैं और उनका हमेशा यह कोशिश रहा कि वह ऐसा करें कि लोग उन्हें जाने तथा उनकी भी अपनी पहचान बने l आखिरकार उनकी मेहनत रंग लाई और उन्होंने हजार किलो का कद्दू उगा डाला l उन्हें कद्दू देखकर ही अनुमान लग गया था कि यह कुछ अलग है जब उन्होंने उसे तोलवाया तो अपने आप में यह एक विश्व रिकॉर्ड बन गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top