हर कोई ले सकता है यह कार, एक बार करें चार्ज 150 KM चलाएं, जाने फीचर

BEHAD SASTI ELECTRONIC CAR

भारत में बढ़ती में पेट्रोल की कीमत को देखते हुए जहां ग्राहकों ने इसके दिखाई के रूप में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को चुनना शुरू किया वह बड़ी-बड़ी कंपनियों ने भी इसका साथ दिया। बड़े बड़े निर्माताओं के साथ छोटे-छोटे स्टार्टअप भी इलेक्ट्रिक जl व्हीकल्स मार्केट मेला में लगे हैं। भारत के लीडिंग कंपनी में महिंद्रा का भी नाम है, इसके इलेक्ट्रिक धड़े महिंद्रा ऑटोमेटिक ने पुणे में चल रहे हैं। वही महिंद्रा ने ट्रेओ आटो, ट्रेओ जोर डिलीवरी वैन ड्यूटी पर वैरीअंट एंड ई अलफा मिनी ट्रिपर के साथ एटम क्वाड्री साइकिल पेश की । इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर सेगमेंट में महिंद्रा का मार्केट शेयर 73.4% है जिसकी वजह से यह कंपनी इस लिस्ट में पहले पायदान पर है।

इलेक्ट्रिक पावर वाला महिंद्रा एटम क्लीन एनर्जी के साथ आरामदायक तथा स्मार्ट फीचर से लैस है। आइटम के साथ महिंद्रा ने मार्केट में इलेक्ट्रिक अल्फा टिपर लॉन्च किया है जो ई अलफा मिनी प्लेटफार्म पर आधारित है इसमें 1.5 किलो वाट बैटरी पैक दिया गया है जो सिंगल चार्ज से 80 किलोमीटर तक जा सकता है इसकी लोडिंग क्षमता 310 किलोग्राम है। वैसे महिंद्रा ने एटम को कमर्शियल वाहन के ही रूप में दिया है इससे निजी इस्तेमाल के लिए लांच किया जाएगा कि नहीं अभी इसकी जानकारी नहीं है।

वैसे 3 लीटर महिंद्रा एटम ना तो सिर्फ लुक में और फीचर में भी पैसा वसूल कार है बल्कि इसकी कीमत भी काफी बजट में आ रही है। ऐसा अनुमान है कि इस कार की कीमत मात्र ₹300000 के आसपास होगी। महिंद्रा एटम की अधिकतम रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा होगी, इसे एक बार फुल चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगेगा, फुल चार्ज में एक बार में 120 किलोमीटर तक जा सकेगी। यह ऑटो रिक्शा के विकल्प में एक अच्छी गाड़ी साबित हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top