महज 600 में ले आइये इलेक्ट्रिक फैन, न बिजली की झंझट न बिल की

electric fan

अगर बिजली नहीं है तो परेशान मत होइए अब एक नए पंखे के बारे में बात करें जो कि बिना बिजली का चलता है ।आज जिस तरह बिजली की किल्लत है, गर्मी में जगह-जगह पर बिजली का कनेक्शन कट जा रहा है, गांव देहात में इसकी ज्यादा तकलीफ हो रही है, वही गर्मी के मौसम में लोगों को काफी तकलीफ हो रही है, ऐसे में इस गर्मी से छुटकारा पाने के लिए अब एक ऐसे पंखे की खोज की गई है जो घंटों तक बिना बिजली से चल सकती है।

इस पंखे में तीन ब्लेड है यह सिर्फ वाइट कलर में ही आता है इसे हम दीवार पर भी लगा कर इस्तेमाल कर सकते हैं और टेबल पर भी। इसका नाम है Fippy MR-2912 Rechargeeable Battery Table Fan,।

15 घंटों तक बिना चार्ज के चलता है पंखा, अब गर्मी में नहीं होगी कोई दिक्कत

इस पंखे को कनेक्ट करने के लिए USB एवं AC DC मोड्स प्राप्त होते हैं यह पंखा फुल चार्ज होने में 3.5 घंटे लेता है इसकी रफ्तार 5.5 घंटे तथा कम स्पीड पर 9 घंटे तक होती है। अगर हम इसे अमेजॉन से खरीदें तो यह हमें ₹3299 में मिल जाएगा।

अगर आपका बजट कम है तो बजाज का पंखा भी एक बेहतरीन पंखा है जो पूरी चार्ज होने में 4 घंटे तक लेता है। इसकी साइज भी छोटी होती है।यह पंखा अमेजॉन में ₹1100 में में मिल जाता है।

इसके अलावा एक टेबल फैन और भी अच्छा है जिसका नाम Smartdevil Portable Table Fan है।
यह भी काफी बेहतरीन पंखा है जिसमें 3000 एमएएच की पावरफुल बैटरी है फुल चार्ज होने में यह पंखा 14 से 15 घंटा आराम से लेता है इसे भी अमेज़न से ₹ 2200 में खरीद सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top