जिंदादिली और मेहनत की बनी मिसाल लोकल ट्रेन में चॉकलेट बेच रही बुजुर्ग महिला, वायरल हुआ वीडियो

Elderly woman selling chocolate in local train

मेहनत और ईमानदारी से कमाया हुआ पैसा और इसकी कीमत कमाने वाले से पूछेंगे तो वह लाखों करोड़ों की मेहनत की कमाई रोटी का स्वाद सबसे अच्छा होता है। अपने बलबूते पर पैसा कमाकर जो दिल में सुकून मिलता है वह कहीं नहीं। हालांकि आज के युवाओं में मेहनत को लेकर काफी कमजोरी नजर आने लगी है कामों से कतराते हैं। ऐसे बहुत से लोग हैं जो मेहनत बिल्कुल नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में भीख मांगते हैं या फिर चोरी करते हैं लेकिन एक वीडियो देखने को मिला जिसमें एक बुजुर्ग महिला का जज्बा देखकर दिल खुश हो गया।

ट्रेन में चॉकलेट बेचती नजर आई पूरी महिला

वीडियो देखने को मिल रहा है सोशल मीडिया पर जिसमें एक बूढ़ी महिला मुंबई की लोकल ट्रेन में चॉकलेट बेचते हुए नजर आई। अपने उम्र के हिसाब से उनका काम करने का तो नहीं है लेकिन बावजूद इसके अपनी प्यारी सी स्माइल चेहरे के साथ वह ट्रेन में आपको चॉकलेट बेचते नजर आएंगी। उनका चेहरा ही मुस्कुराता देख लेंगे तो दिल खुश हो जाए। उन्होंने बताया वह अपने काम से खुश है और यह भी बताया कि उन्हें कोई शर्म नहीं आती है। जिंदादिली और मेहनत से जिंदगी जीने वाली यह वही बुजुर्ग महिला को देखकर नौजवानों को भी प्रेरणा मिलती है।

सोशल मीडिया पर इनका यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसे टि्वटर पर स्वाति मालीवाल ने साझा किया है और इसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है “किसी की जिंदगी आराम है, संघर्ष किसी की जिंदगी का नाम है। यह महिला और इनके जैसे हजारों लोग जो मेहनत कर दो वक्त की रोटी कमाते हैं, हो सके तो उनसे सामान जरूर खरीदें।

सोशल मीडिया पर महिला का यह जज्बा देख लोग जमकर इन पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। साथ ही ऐसे लोगों से सामान खरीद कर उनका मनोबल बढ़ाने की बात भी की है। एक यूजर ने महिला की मुस्कान देखकर ही “मेरा दिन बन गया” यूजर ने लिखा है। आपको देखकर मैं बहुत प्रेरित हुआ अब मैं भी अपना काम खुश होगा और ईमानदारी से करूंगा ऐसे ही लाजवाब कमेंट के साथ एक मुंबई के यूज़र भी हैं जिनमें महिला को पहचाना और लिखा है मैं हमेशा इसी महिला से केक का पैकेट खरीदा हूं। वह इसे बहुत ही सस्ते दामों में देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top