गाय पर पिटबुल डॉग ने किया हमला सरिया से मारकर छुड़ाया गया गाय को

कानपुर में पिटबुल के गाय पर हमला करने का मामला जी मीडिया की खबर ने ऐसा असर डाला कि अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लिया।यही नहीं नगर निगम के चीफ वेटनरी ऑफिसर को मौके पर भेजा गया है। जहां डॉक्टर आर के निरंजन ने जांच पड़ताल की और घायल गाय का इलाज भी करवाया। हमला करने वाले पिटबुल डॉग को पकड़कर नगर निगम अस्पताल ले गए हैं।

यही नहीं प्रशासनिक कार्यवाही को देखते हुए कुत्ते के मालिक ने एक अन्य कुत्ते को कार से मौके से हटवा दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिटबुल कुत्ता कई बार गायों पर हमला कर चुका है और शिकायत की गई लेकिन मालिक की दबंगई के चलते कोई कार्यवाही नहीं हुई। सीवीओ ने बताया की वीडियो का संज्ञान लेने के बाद वहां पहुंचे तो कहा गया कुत्ते का रजिस्ट्रेशन और वैक्सीनेशन हो चुका है उन्होंने कहा कि नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zee News (@zeenews)

नोएडा जैसी घटना कानपुर में भी हो सकती है। कोतवाली क्षेत्र के सरसैया घाट पर 4 पालतू पिटबुल डॉग से क्षेत्रीय बच्चों और लोगों को खतरा नजर आया। जब पिटबुल डॉग ने गाय पर हमला किया और वह तड़पते हुए खुद चिल्ला रही थी। लोग कुत्ते को उस से छुड़ाना चाह रहे थे लेकिन कुत्ता उसे छोड़ने को तैयार नहीं। काफी मशक्कत के बाद जाकर गाय को पिटबुल डॉग ने छोड़ा। आप देख सकते है कितनी बुरी तरीके से उसने गाय पर हमला किया था। मालिक सुमित के कहने के बाद भी उसे नहीं छोड़ रहा था। लोहे की सरिया मार-मार कर गाय को छुपाया गया। विजय यादव व सुमित मिश्रा दो ऐसे शख्स हैं जिनके पास दो-दो पिटबुल डॉग है। लोगों का कहना है रोकने पर विवाद करते हैं और विवाद के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। कुछ समय पहले ही ज़ी न्यूज़ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया था। जिसके बाद लोगों में हड़कंप मच गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top