बीमार माँ को जगाने के लिए बन्दर ने लगाया दिमाग वीडियो वायरल

monkey video

अभी तक हम लोगों ने पालतू जानवरों में ज्यादातर कुत्ते बिल्ली गाय को ही देखा और सुना है। जिसको लोग अपने पारिवारिक सदस्य की ही तरह मानते हैं और व्यवहार करते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे ही कई पालतू जानवरों से संबंधित वीडियो आते है और हम सब देखते भी हैं। परंतु कई जगहों पर भिन्न-भिन्न तरह के जानवरों को भी लोग पालतू जानवर बना कर रखते हैं। यहां तक कि विदेशों में तो अजगर सांप को भी लोग पालतू जानवर बनाकर रखते हैं पर अभी सोशल मीडिया पर एक ऐसे जानवर का वीडियो काफी वायरल हो रहा है।जिसमें एक बंदर को पालतू जानवर के रूप में घर के सदस्य की तरह रखते हुए दिखाया गया है। जिसका नाम रानी है ।

viral video

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि जैसे कि हर घरों में रोजमर्रा की जिंदगी में लोग जीते हैं वैसे भी एक परिवार अपनी रोजमर्रा की जिंदगी जी रहा है। वहीं उनके पारिवारिक सदस्य में एक बंदर भी शामिल है जिसे एकदम घर के सदस्य की ही तरह माना जा रहा है। रात के खाने में वह घर के सदस्य के संग ही बैठकर खाता है। उसको जो जो पसंद होता है वह चीज वह उसको भी दिया गया है खाने के लिए। यहां तक कि जब घर का लड़का एक कौर रोटी का बनाता है तो वह प्यार वश उस रोटी को खुद अपनी तरफ खींच कर खा लेता है। उसके बाद रात के समय भोजन के बाद सोने के लिए भी वह अपने मालिक के ही बगल में उसके हाथ पर प्यार से सो जाता है जैसे कि घर में बच्चे अपने मां बाप के हाथ पर सिर रखकर प्यार से सो जाते है। यह वीडियो देखकर काफी अच्छा लग रहा है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जानवरों को भी एकदम सम्मान के संग में लोग घर में रख रहे हैं।

इस जबरदस्त वीडियो को देखने के लिए हमें सोशल मीडिया के यूट्यूब अकाउंट I Love Animals Rani पर जाना होगा। इस वीडियो को अभी तक 4.2 लाख लोगों ने देखा। वही 4.2 हजार लोगों ने पसंद किया इसी के साथ काफी लोगों ने प्रतिक्रिया बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की, एक यूजर ने लिखा” मैं जब भी इस रानी के वीडियो को देखता हूं” वही अन्य यूज़र ने लिखा” आप लोग रानी को जो इतना प्यार करती है वह दिखता है वह भी आपके बिना नहीं रह सकती ” एक अन्य यूजर ने लिखा ” भाई साहब दिल खुश हो गया एक मंकी का इतना प्यार और दुलार देखकर ” इस प्रकार काफी लोगों ने प्रतिक्रिया बॉक्स में उस व्यक्ति की बडाई करते हुए लिखा आप लोगों ने जो एक जानवरों को सम्मान और प्यार दिया वह सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top