मालिक के घर पहुंचते ही बाघ ने कर दिया हमला, देखते ही उड़ जाएंगे होश

As soon as the owner reached the house, the tiger attacked

खतरनाक जानवरों से जुड़े वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाते है। इन जानवरों में सबसे ज्यादा जंगल में खतरनाक होते हैं शेर, चीता, बाघ ,तेंदुआ जो खूंखार होते हैं और शिकार अगर पकड़ ले तो उन्हें शेर फाड़ देते है। हाल ही में कुछ खबर सामने आई है जिससे में चिड़ियाघर में 29 शेरों का एक घर है और अधिकारियों ने 11 अगस्त को उसमें से 12 शेर को बेचने के लिए नीलामी की योजना बनाई। उम्र 2 से 5 साल के बीच निवासी बागोर दो जगुआर भी है।

बिक्री का विरोध कर रहे संरक्षण वादी पर्यावरण समूह डब्ल्यूडब्ल्यूएफ ने कहा है कि प्राणियों को अन्य स्थापित चिड़िया घरों में ले जाया जाना चाहिए, या प्रजनन वाली महिलाओं को नसबंदी का गर्भ निरोध दिया जाना चाहिए।

संगठन की उजमा खान ने एएफपी को बताया चिड़िया घरों के बीच जानवरों का आदान-प्रदान और एक व्यापक रूप से स्वीकृत तथ्य है। एक बार चिड़ियाघर जैसे संस्था एक वन्यजीव प्रजाति का मूल्य लगा देती है तो व्यापार को बढ़ावा दे रही है। जो संरक्षण के लिए प्रतिकूल है।

4 अगस्त को फालतू बात के साथ यहां देखे गए पशु संग्रह करता नौमन हसन कहते हैं कि वह निश्चित रूप से 2 से 3 शेयर खरीदने की कोशिश करेंगे। शेरों बाघों और अन्य विदेशी वन्यजीवों का पालतू जानवर के रूप में रखना पाकिस्तान में असामान्य है।

सोशल मीडिया पर अपनी बड़ी वीडियो की तस्वीर और वीडियो क्लिप पोस्ट कर रहे हैं अमीर मालिक, उन्हें फिल्मों और फोटोशूट के लिए सहारा के रूप में किराए पर देते हैं। अधिकारियों ने प्रति बिल्ली $700 का रिजर्व रखा है। उम्मीद है प्रत्येक को लगभग ₹20 लाख मिलेंगे। नीलामी में कोई भी हिस्सा नहीं ले सकता है खरीदारों को प्रांतीय अधिकारियों के साथ पंजीकृत होना होगा और दिखाना होगा। उनके पास प्राणियों के लिए उचित देखभाल और आश्रय प्रदान करने के साधन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top