मजदूर ने स्टंट दिखाने के चक्कर में गलती से डाला नकली के जगह असली सांप, पड़ गया भारी- वीडियो

sanp video

दुनिया के खतरनाक जानवरों में से एक जानवर है सांप, सांप की कई प्रजातियां पाई जाती है, कहते हैं कुछ सांप की एक बूंद जहर से अच्छा भला इंसान कुछ ही घंटे में मृत्यु को प्राप्त हो जाता है, परंतु विशेषज्ञों का कहना है कि जब तक आप सब को परेशान नहीं करते वह आप पर हमला नहीं करता, अभी रूस से एक हैरान करने वाला मामला आया है, जिसमें एक आदमी सांप के संग कर रहा था स्टंट्स जिसकी वजह से उसकी मृत्यु हो गई।

लोगों का कहना है कि रूस के अस्त्र खान क्षेत्र में एक तरबूज के खेत में सांप मिला, वहां मौजूद 55 साल के एक मजदूर ने उस सांप को उठा लिया, वैसे तो वह साफ देखने में बहुत छोटा था परंतु उसकी प्रजाति जहरीली थी। बस फिर क्या था बहुत सब के संग स्टंट करने लगा।

उसने उस सांप को जिंदा अपने मुंह में डाला और गले तक जाने के बाद फिर से सांप को बाहर निकाल लिया, वहां मौजूद सारे लोग काफी हैरान रह गए, अपनी वाहवाही लूटने के लिए उसने फिर से वह काम किया, परंतु शायद उसकी किस्मत अच्छी थी क्योंकि दोनों ही बस आपने उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

परंतु तीसरी बार जब उसने फिर से या घटना की, पर उसकी सजा उसे वही मिल गई, इस बार साथ में उसकी जीभ पर डंक मार कर सारा जहर वही उगल दिया, वहां मौजूद लोगों ने मिलकर उस सांप को उसके मुंह से तो निकाल दिया, परंतु इससे ज्यादा वह और कोई सहायता नहीं कर पाए, क्योंकि अगर सांप हाथ पैर में कांटता तो शायद वह उसे बचा भी पाते परंतु उसने तो सीधे जीभ पर काटा था।

वहां मौजूद लोगों का कहना है कि जीभ में काटने की वजह से थोड़ी देर में उस व्यक्ति के गले में सूजन आने लगे जिससे उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगा। मौजूद लोगों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया लेकिन डॉक्टर उसे बचाने में कामयाब नहीं हो पाया , डॉक्टरों का कहना था कि उस व्यक्ति को इनफिलेक्टेड झटका लगा था। वैसे उस क्षेत्र के लोगों को सांप निगलने का आदत है।

न्यूज़ आउटलेट के अनुसार वह सांप स्टेफी वाइपर था जो कि तरबूज के तनों में पाया जाता है वैसे तो यह सांप जहरीला नहीं होता इससे सिर्फ कीड़े मकोड़ों को एक खतरा होता है इंसानों पर इसके जहर का कोई खास असर नहीं होता लेकिन क्योंकि उस मजदूर ने उसके संग स्टंट किया जिसकी वजह से उस सांप ने उसे जीभ पर काटा जिसकी वजह से उसकी स्थिति बिगड़ गई, प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से ऐसे स्टंट ना करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top