2 साल का बच्चा बना गूगल मास्टर, प्रश्न पूरा होने से पहले ही दे देता है जबाब

viral cute baby video

सोशल मीडिया के माध्यम से हमें ऐसी ऐसी खबरें कई बार सुनने को मिलती है। जिसे देखने के बाद और सुनने के बाद हमारा मुंह आश्चर्य से खुला रह जाता है। कि ऐसा भी होता है क्या, वैसे भी आजकल के बच्चे काफी ज्यादा स्मार्ट होने लगे हैं। प्रतिस्पर्धा की दौड़ में हर हमेशा एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगे रहते हैं। अभी सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक बच्चे से संबंधित वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद लोगों के आश्चर्य का ठिकाना नहीं है ।

गूगल से भी तेज दीमाग है 2 साल के बच्चे का 

वायरल वीडियो झारखंड का है, जहां का एक बच्चा जिसकी उम्र 1:30 साल है। जिस उम्र में कोई बच्चा चल नहीं पाता, बोल नहीं पाता उस उम्र में इस बच्चे से किसी भी प्रदेश के मुख्यमंत्री,देश के प्रधानमंत्री तथा किसी भी फल तथा सब्जी की मीनिंग,राजधानी कुछ भी पूछो यह बच्चा सेकंड में जवाब देता है। जब पत्रकार ने इसकी मां से पूछा कि इसको इतनी जानकारी क्यों और  कैसे मिली क्या आप इसे बैठ कर पढ़ाती हैं। तो उसकी मां ने कहा नहीं खेल खेल में मैं इसको सिखाती है और यह सीख जाता है। डेढ़ साल की उम्र में इतनी जानकारी प्राप्त करने से लोग इसे झारखंड का गूगल बॉय कहते हैं जिसकी बातें सुनकर बेहद आश्चर्य होता है।

वायरल हो रहा है बच्चा 

इस जबरदस्त बच्चे की बातों का वीडियो सोशल मीडिया के यूट्यूब अकाउंट Principle of News ऊपर देख सकते हैं। इस वीडियो को 3.5 लाख लोगों ने देश है वही 5.7हजार लोगों ने पसंद किया। इसी के साथ काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की,एक युजर ने लिखा ” जीनियस बच्चा नहीं है बच्चे की मां है जिसने इतने अच्छे तरीके से अपने बच्चे की परवरिश की शुभकामना ऐसी मां को ” वही दूसरे यूज़र ने लिखा ” ऐसे धन्य मां-बाप को नमन ” इस प्रकार ऐसी होनी कमेंट सेक्शन में इस बच्चे की मां को बधाई दी।

आइये देखते है वायरल वीडियो 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back To Top